पूर्वांचल में 24 घंटे में 40 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, अकेले गाजीपुर में 17 संक्रमित - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Friday, 15 May 2020

पूर्वांचल में 24 घंटे में 40 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, अकेले गाजीपुर में 17 संक्रमित


पूर्वांचल में पिछले 24 घंटे के अंदर 40 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा 17 मरीज गाजीपुर में मिले हैं। यहां अकेले शुक्रवार को 13 नए मरीज सामने आए। बलिया में नौ और जौनपुर में पांच मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वाराणसी में तीन, चंदौली और मऊ में दो-दो लोगों में कोरोना का संक्रमण मिला है। आजमगढ़ और भदोही में भी एक-एक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। नए मामलों में सबसे ज्यादा प्रवासी मजदूरों में संक्रमण मिला है। ज्यादातर मजदूर मुंबई और गुजरात के अलग अलग राज्यों से पहुंचे हैं। कुछ श्रमिक एक्सप्रेस से पूर्वांचल के जिलों में आए तो कुछ अपने निजी साधनों से पहुंचे हैं। 

गाजीपुर: एक ही दिन में 13 मामलों से हड़कंप
गाजीपुर ब्यूरो के अनुसार गुरुवार को चार कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद शुक्रवार को 13 नए संक्रमण के मामले सामने आए। नए केस मिलने के साथ ही गाजीपुर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 27 हो गई है। इनमें छह लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 21 एक्टिव केस हैं। अभी 600 से अधिक लोगों की रिपोर्ट का इंतजार है। नए मरीज बिरनो थाना क्षेत्र के गोपालपुर, मरदह थाना क्षेत्र के ढोढवरी बोगना, दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के भीखमपुर, मनिहारी ब्लॉक के भरथना गांव, सदर कोतवाली क्षेत्र के फतेहपुर अटवां, बयेपुर देवकली, मकसूदपुर जमानियां, सराए मऊ और गोपालपुर बिरनो के निवासी हैं। इन गांवों को हॉटस्पॉट बना दिया गया है। कोविड-19 टीम के चिकित्सकों की निगरानी में सभी को वाराणसी के पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंडलीय अस्पताल में भेज दिया गया। 

बलिया: 13 साल की किशोरी समेत 9  पॉजिटिव मिले
बलिया में शुक्रवार को 13 साल की किशोरी समेत नौ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस प्रकार जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 10 हो गयी है। 13 साल की किशोरी कोलकाता से आई है। पॉजिटिव मिले युवकों में 8 लोग 11 मई को पॉजिटिव मिले किशोर के साथ ही अहमदाबाद से लौटे थे। प्रशासन ने उन्हें होम क्वारंटीन में भेज दिया था। बाद में किशोर के पॉजिटिव मिलने के बाद इन्हें घर से लाकर सेम्पल लेने के साथ ही दोबारा क्वारंटीन किया गया था। यह लोग रेवती क्षेत्र के भैसहा, बैरिया नगर पंचायत, चांददियर, बाबू का डेरा, जगदेवा व कारो  (चितबड़ागांव) के हैं।

No comments:

Post a comment