पूर्वांचल के छह जिलों में 26 और लोग पॉजिटिव, मरने वालों की संख्या 5 हुई - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Sunday, 17 May 2020

पूर्वांचल के छह जिलों में 26 और लोग पॉजिटिव, मरने वालों की संख्या 5 हुई


पूर्वांचल में प्रवासी मजदूरों के आगमन के साथ ही कोरोना का संक्रमण भी लगातार बढ़ रहा है। शनिवार को छह जिलों में 26 नए मामले सामने आए। सबसे ज्यादा जौनपुर में नौ, मिर्जापुर में सात, चंदौली में चार, आजमगढ़ में तीन, भदोही में दो और वाराणसी में एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना से मरने वालों की संख्या भी दो से पांच हो गई है। वाराणसी में कोरोना पॉजिटिव पूर्व एडीएम का निधन हो गया। जौनपुर और आजमगढ़ में शुक्रवार को दम तोड़ने वाले दो लोगों की रिपोर्ट मरने के बाद पॉजिटिव आई है। इससे पहले शुक्रवार को पूर्वांचल में 33 पॉजिटिव मरीज मिले थे।

जौनपुर: मृत व्यक्ति समेत नौ और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव 
जौनपुर में 10 लोगों के सैंपलों की रिपोर्ट शनिवार को बीएचयू से आयी जिनमें नौ कोरोना पॉजिटिव मिले। इसमें एक व्यक्ति की मौत शुक्रवार को हुई थी। बीएचयू से कोरोना संदिग्धों की पॉजिटिव रिपोर्ट आते ही और जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमे हड़कंप मच गया। जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 27 हो गयी है। चिंता की बात यह है कि कोरोना पॉजिटिवों में सर्वाधिक संख्या उनकी है जो मुंबई से आए हैं। जिले के रामपुर, सिरकोनी और मछलीशहर ब्लाक के विभिन्न गांवों में कोरोना पॉजिटिव मिले। जिलाधिकारी दिनेश कुमार ने निर्देश दिया कि रविवार को केवल दूध सब्जी-फल और दवा की दुकानें ही खुलेंगी। नियम का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पॉजिटिव रिपोर्ट में एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। ट्रेन से मुंबई से आते वक्त मुंगराबादशाहपुर में 34 वर्षीय जिस युवक की शुक्रवार को मौत हो गयी थी। उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है। जिले में कोरोना से पहली मौत होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मच गया। 

मिर्जापुर: सात और कोरोना संक्रमित मिले
मिर्जापुर में शनिवार को कोरोना के सात संक्रमित मरीजों के मिलने से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमें में हड़कंप मच गया। सभी लोग बीते चार मई को मुम्बई से लौटे है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने संक्रमित सभी मरीजों को विंध्याचल स्थित कोरोना वार्ड में भर्ती करा दिया। इसमें कछवां की संक्रमित महिला के परिवार के चार सदस्य व चील्ह में दो सगे भाई सहित तीन लोग हैं। संक्रमित मरीजों के घरवालों को क्वारंटीन करा दिया गया है। जिले में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर चौदह हो गई है। इनमें तीन लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है। 

No comments:

Post a comment