1600 लोगों के बीच बांटा मास्क व साबुन कोरोना से बचाव को लेकर किया जागरूक - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Wednesday, 6 May 2020

1600 लोगों के बीच बांटा मास्क व साबुन कोरोना से बचाव को लेकर किया जागरूक



सदर प्रखंड के करिहो पंचायत में आबू अपन गामक बात करि ग्रुप द्वारा सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए मंगलवार को 200 लोगों के बीच मास्क व साबुन का वितरण किया। इस दौरान पंचायत के सड़कों से आने-जाने वाले सभी लोगों के बीच भी मास्क व साबुन का वितरण किया। पंचायत के पूर्व मुखिया जय प्रकाश मंडल के नेतृत्व में ग्रुप के सदस्यों ने लोगों को कोरोना संकट से बचने लिए अपील भी किया। इस दौरान ग्रुप के सभी सदस्यों द्वारा कोरोना से बचने के लिए हाथ में तख्ती लिए पंचायत के सभी वार्डों के लोगों को जागरूक किया। सदस्यों द्वारा लोगों को बार-बार साबुन से हाथ धोने, मास्क या गमछा से मुंह ढकने सहित सरकार के निर्देशों का शत-प्रतिशत पालन करने का आग्रह किया। कहा कि बिना काम घर से नहीं निकलें। इस ग्रुप के द्वारा पिछले एक सप्ताह से मास्क व साबुन का वितरण पंचायत के लोगों के बीच किया जा रहा है। सदस्यों ने बताया कि अब तक 1600 लोगों के बीच मास्क व साबुन का वितरण किया गया है। मौके पर समाजसेवी आतिश कुमार, राकेश कुमार, आनंद पाठक, सदानन्द झा, राजमणी, मो. हाशिम, नारायण मुखिया आदि मौजूद थे।
85 प्रवासी मजदूराें के बीच डिग्निटी किट का वितरण
रतनपुर |बसंतपुर प्रखंड के दीनबंधि पंचायत के क्वारेंटाइन सेंटर फैजुल उमूल कटैया में सोमवार को सीओ विद्यानंद झा ने 85 प्रवासी मजदूराें के बीच डिग्नीटी किट वितरण किया। सीओ ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण महामारी से बचाव के लिए लॉकडाउन 3 में बाहर से लाैटे प्रवासी मजदूरों को क्वारेंटाइन किया गया है। किट में एक थाली, धोती, गंजी, गमछा, ग्लास, कंघी, आईना, शैंपू, साबुन, कटोरा आदि शामिल है। मौके पर प्रधानाध्यापक चंदेश्वर राम, मो. अख्तर, आशीष कुमार, नारायण पासवान, सीआई राजकुमार यादव, सुनील विराजी, मो. माेसा सहित अन्य मौजूद थे।

क्वारेंटाइन में 50 प्रवासी मजदूरों के बीच किया सामग्री का वितरण
त्रिवेणीगंज| कोरोना के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन में घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों की हिफाजत के लिए मुख्यालय स्थित एएलवाई कॉलेज में क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया है। जहां रह रहे 50 प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए सोमवार को राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष शिवशंकर चौधरी, आईटी मैनेजर अमित कुमार भगत एवं क्षितिज जायसवाल के सौजन्य से मच्छरदानी, मास्क, सैनिटाइज समेत फूड पैकेट्स के अलावा ब्लीचिंग पाउडर उपलब्ध कराया गया। मौके पर राजस्व पदाधिकारी श्याम सुंदर ने कहा कोरोना को हल्के में लेना जानलेवा साबित हो सकता है। कोराेना से बचाव के लिए सतर्कता, स्वच्छता, सामाजिक दूरी एवं सरकार के दिशा निर्देशों का शत-प्रतिशत पालन करना अतिआवश्यक है। वहीं थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार ने श्रमिकों को कोरोना से बचाव की जानकारी दी। उन्होंने कहा धैर्य के साथ यहां 21 दिनों तक आराम से रहें। साथ ही पुलिस प्रशासन को पर्याप्त सहयोग दें। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि क्वारेंटाइन सेंटर छोड़कर नही भागे, अन्यथा एफआईआर भी दर्ज होगा और आवश्यक कार्रवाई भी की जाएगी। मौके पर राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ने बताया कि पिछले एक माह से क्षेत्र के जरूरतमंदों लोगो को मदद पहुंचा रहे हैं। वही आईटी मैनेजर ने कहा कि इस मुश्किल परिस्थिति में गरीबों को मदद करने सुकून मिलता है। मौके पर राजस्व पदाधिकारी चंद्रशेखर प्रसाद, एसआई वशिष्ठ मुनि राय, दिनेश गुप्ता, विनोद कुमार निराला समेत अन्य मौजूद थे।

No comments:

Post a comment