जमानिया के दस कोटेदारों पर कार्रवाई की संस्तुति - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Wednesday, 29 April 2020

जमानिया के दस कोटेदारों पर कार्रवाई की संस्तुति


गाजीपुर: डिप्टी आरएमओ धनंजय सिंह ने जमानिया ब्लाक के दस कोटेदारों के खिलाफ रोस्टर का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की संस्तुति की है। उन्होंने इसके लिए एसडीएम जमानिया और डीएसओ को पत्र लिखकर कार्रवाई का आग्रह किया है। इसके साथ ही जमानिया की जर्जर पीडीएस का गोदाम बदलने का भी उन्होंने आदेश दिया है।

बीते रविवार को डिप्टी आरएमओ ने जमानिया तहसील के तीन ब्लाक भदौरा, रेवतीपुर और जमानिया ब्लाक के गोदामों का निरीक्षण किया था। सबसे पहले उन्होंने जमानिया ब्लाक के गोदाम का निरीक्षण किया। इस दौरान द्वितीय स्थलीय सत्यापन अधिकारी बिना सत्यापन के अनुपस्थित मिला। इसका एक दिन का वेतन रोकने के साथ ही कारण बताओ नोटिस भेजा गया। कोटेदारों की तरफ से अनाज प्राप्त करने के लिए जमा की धनराशि की तिथि देखी तो पता चला कि दस कोटेदारों ने अनाज के रोस्टर का अनुपालन नहीं किया है। 

सभी ने 23 अप्रैल के बाद विभाग को पैसा भेजा है। जबकि नियम है कि 16 अप्रैल से 22 अप्रैल तक हरहाल में पैसा जमा हो जाना चाहिए। इसको गंभीर लापरवाही मानते हुए डिप्टी आरएमओ ने डीएसओ विजय प्रताप सिंह को इनके विरुद्ध कार्रवाई को लिखा है। इसके साथ ही जमानिया एसडीएम को भी उन्होंने यही पत्र लिखा है। यहां की पीडीएस की जर्जर गोदाम को बदलने के लिए उन्होंने विपणन निरीक्षक को निर्देश दिया।


No comments:

Post a comment