लॉकडाउन के बीच दिलदारनगर समेत यूपी के 21 जिलों में पान मण्डी खोलने के आदेश जारी - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Thursday, 30 April 2020

लॉकडाउन के बीच दिलदारनगर समेत यूपी के 21 जिलों में पान मण्डी खोलने के आदेश जारी


लॉकडाउन के कारण पान उत्पादकों एवं विक्रेताओं को हो रही भारी आर्थिक क्षति को देखते हुए यूपी सरकार ने कुछ शर्तों के साथ प्रदेश के पान उत्पादक 21 जिलों में पान मण्डी एवं पान दरीबों को खोलने की अनुमति प्रदान कर दी है। इस संबंध में उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण निदेशक डा. एसबी शर्मा ने संबंधित जिलों के जिला उद्यान अधिकारियों के नाम आदेश जारी कर दिए हैं। 

आदेश में यह भी कहा गया है कि केंद्र सरकार एवं कृषि उत्पादन आयुक्त की ओर से जारी एडवाइजरी जिसमें औद्यानिक फसलों के उत्पादन एवं आपूर्ति जारी रखने के निर्देश हैं। इसके तहत सभी जिला उद्यान अधिकारी अपने जिला प्रशासन एवं मंडी समिति के सहयोग से पान मंडी एवं पान दरीबों को खुलवाने की कार्यवाही करें। शर्त यह भी है कि सोशल डिस्टेंसिंग का हर हाल में पालन कराया जाए। 

प्रदेश में प्रमुख रूप से उन्नाव, रायबरेली, बाराबंकी, सुलतानपुर, प्रतापगढ़,  जौनपुर, बलिया, गाजीपुर, ललितपुर, बांदा, आजमगढ़, हरदोई, लखनऊ, कानपुर नगर, अमेठी, प्रयागराज, सीतापुर, वाराणसी, मिर्जापुर, सोनभद्र एवं महोबा पान के प्रमुख उत्पादक जिले हैं। महोबा के जिलाधिकारी की ओर से पहले ही पान मण्डी एवं पान दरीबा खोलने की अनुमति प्रदान की जा चुकी है।   

Source link
https://www.livehindustan.com/uttar-pradesh/story-permission-to-open-pan-mandi-and-pan-darib-in-21-districts-of-up-lockdown-3185437.html

No comments:

Post a comment