पटना का सब्जी विक्रेता (Vegetable Seller) कोरोना पॉजिटिव, खाजपुरा इलाके में दहशत - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Monday, 27 April 2020

पटना का सब्जी विक्रेता (Vegetable Seller) कोरोना पॉजिटिव, खाजपुरा इलाके में दहशत


राजधानी पटना के खाजपुरा में सब्जी विक्रेता के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इलाके में दहशत है। शनिवार देर रात उसकी रिपोर्ट आई थी। वह बेली रोड के किनारे ही ठेला लगाकर सब्जी बेचता था। जगदेव पथ सब्जी मंडी बंद होने तक वह सब्जी बेचता रहा था। आसपास के मोहल्लों के लोग उससे सब्जी खरीदते थे। ऐसे में लोगों के अलावा प्रशासन भी चिंतित है।

सिविल सर्जन की टीम उसकी संक्रमण चेन ढूंढ़ने का प्रयास कर रही है। मोहल्ले में उसके पड़ोसी व संपर्क में आने वाले करीब हर किसी का सैंपल लिया जा चुका है। मगर दुकान पर आने वाले ग्राहकों की जानकारी वह स्वयं नहीं दे पा रहा है। उसकी दुकान पर राजाबाजार से लेकर शेखपुरा, आरा गार्डन, रामनगरी मोड़, जगदेव पथ समेत कई मोहल्ले से आते थे। ऐसे में संक्रमण चेन की स्पष्ट जानकारी नहीं होने से सिविल सर्जन व जिला प्रशासन र्की ंचता बढ़ गई है। 

संक्रमण का लक्षण मिले तो जांच कराएं: खाजपुरा की संक्रमण चेन से 21 लोगों के पॉजिटिव होने के बाद सिविल सर्जन की टीम संदिग्धों की खोज को अभियान चलाया। करीब 250 लोगों की जांच की गई। 150 से ज्यादा लोग आइसोलेशन में भेजे गए। सिविल सर्जन ने बताया कि जितने लोग संपर्क में आ सकते थे, सभी को चिह्नित कर सैंपल लिया गया और उनकी जांच की गई। उन्होंने लोगों से अपील की कि जिन्हें भी कोरोना के लक्षण दिखे वे संबंधित अस्पताल में जांच करा सकते हैं। वे सिविल सर्जन कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं। कोरोना के प्रमुख लक्षणों में सर्दी-खांसी, बुखार के साथ सांस लेने में तकलीफ होना है।

No comments:

Post a comment