गृह जनपद पहुंचे हरियाणा में फंसे प्रदेश के 2224 लोग, अब जिलों में होंगे क्वॉरंटाइन - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Saturday, 25 April 2020

गृह जनपद पहुंचे हरियाणा में फंसे प्रदेश के 2224 लोग, अब जिलों में होंगे क्वॉरंटाइन


लखनऊ: कोरोना वायरस के भयंकर संक्रमण काल में भी उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार प्रदेश के हर निवासी की फिक्रमंद है। राजस्थान के कोटा में फंसे प्रदेश के हजारों छात्र-छात्राओं के बाद अब दूसरे प्रदेशों में फंसे लोगों को सरकार अपने प्रदेश ला रही है। इसी क्रम में शनिवार को बागपत के साथ अन्य सीमावर्ती जिलों के रास्ते हरियाणा से लौटे 2224 लोग 82 बसों में अपने-अपने घर पहुंच गए हैं। वहां पर उनको 14 दिन तक क्वॉरंटाइन किया जाएगा।

अपर मुख्य सचिव गृह एवं सूचना अवनीश कुमार अवस्थी ने सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ टीम-11 की बैठक के बाद बताया कि अन्य राज्यों में फंसे लोगों को अपने घर लाने के क्रम में शनिवार को हरियाणा में रहने वाले लोगों को प्रदेश की हरियाणा से सटे जिलों मथुरा, बागपत तथा सहारनपुर से उनके जिलों में भेजा गया है। इनको लाने में 82 बसों को लगाया गया था। 

अब यह सभी 2224 लोग अपने-अपने जिलों में 14 दिन तक क्वारंटाइन में रहेंगे। प्रदेश में प्रवेश से पहले इनकी स्कैनिंग की गई है जबकि इन सभी के गृह जनपद में एक बार फिर स्कैनिंग की जा रही है। क्वॉरंटाइन सेंटर यह लोग एक हजार रुपये व राशन किट के साथ भेजे जाएंगे। इसी तरह से अन्य राज्यों से भी लोगों को लाया जा रहा है।

No comments:

Post a comment