व्हाट्सएप्प से मिलेगा कर्ज़, एक रिपोर्ट का दावा - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Thursday, 30 April 2020

व्हाट्सएप्प से मिलेगा कर्ज़, एक रिपोर्ट का दावा


Facebook भारत में WhatsApp Pay को शुरू करने के लिए भरसक प्रयास कर रहा है। सोशल मीडिया दिग्गज इसके लिए लगातार नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) के साथ बातचीत पर लगा हुआ है। भले ही फिलहाल व्हाट्सऐप पे एक चरणबद्ध रोल आउट स्टेज में है, लेकिन फेसबुक कथित तौर पर भारत में पहले से ही लेंडिंग मार्केट में प्रवेश करने की तैयारी करने लग गई है। एक रेग्युरेटरी फाइलिंग में कंपनी ने क्रेडिट को भारत में उसके बिजनेस प्लान्स के रूप में दिखाया है। बता दें कि यह खबर भारत में Amazon द्वारा ‘अमेज़न पे लेटर' सर्विस शुरू के ठीक एक दिन बाद सामने आई है।

TechCrunch द्वारा एक्सेस की गई लिस्टिंग से जानकारी मिली है कि व्हाट्सऐप पेमेंट्स ने भारत में अपने हालिया मिनिस्ट्री ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स फाइलिंग में क्रेडिट को अपने बिजनेस प्लान के मुख्य हिस्से के रूप में दिखाया है। क्रेडिट को लेकर फिलहाल स्पष्ट जानकारी नहीं है कि कंपनी क्रेडिट को यूज़र्स तक किस प्रकार पहुंचाएगी। फिलहाल यह देखना होगा कि यह क्रेडिट ग्राहकों को मिलने वाला माइक्रो लोन होगा या पेमेंट्स पोर्टल के जरिए सामान खरीदने पर मिलने वाला लोन होगा। चाहे इन दोनों में से कुछ भी हो, लेकिन यह तय है कि आगामी क्रेडिट सुविधा व्यावसायिक रूप से WhatsApp Pay के भारत में रोल आउट होने के बाद ही शुरू की जाएगी। इस समय चल रही COVID-19 महामारी के कारण लोन की दुनिया में उछाल देखने की उम्मीद है और कहीं न कहीं फेसबुक इस मौके को गवाना नहीं चाहती है।

No comments:

Post a comment