बीएचयू आइआइटी के एमटेक छात्रों को घर से मिलेगी ग्रेडिंग,ऑनलाइन थीसिस व प्रोजेक्ट सबमिट कर सकेंगे - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Wednesday, 29 April 2020

बीएचयू आइआइटी के एमटेक छात्रों को घर से मिलेगी ग्रेडिंग,ऑनलाइन थीसिस व प्रोजेक्ट सबमिट कर सकेंगे


वाराणसी: आइआइटी, बीएचयू में एमटेक के छात्रों को अब परेशान होने की जरूरत नहीं है। घर से ही ऑनलाइन थीसिस व प्रोजेक्ट सबमिट कर सकेंगे जिसका आकलन कर ग्रेडिंग भी की जाएगी। यह व्यवस्था तीन मई के बाद लॉकडाउन बढऩे की स्थिति में लागू होगी ताकि  छात्रों को दूसरी कंपनियों के प्लेसमेंट व रिसर्च कार्य में दिक्कत न हो। 

आइआइटी स्थित एकेडमिक अफेयर्स के डीन व सिविल इंजीनियङ्क्षरग विभाग के प्रो. एसबी द्विवेदी के मुताबिक एमटेक के छात्र थिसिस  ऑनलाइन जमाकर सकेंगे। उनका स्काइप पर प्रजेंटेशन भी हो जाएगा। इसके बाद थिसिस व प्रजेंटेशन का मूल्यांकन कर ऑनलाइन ग्रेडिंग दी जाएगी। ऐसी व्यवस्था पर आइआइटी, बीएचयू में पहले से ही विचार हो रहा था। बीटेक के छात्रों की ऑनलाइन कक्षाएं चल रहीं हैं ताकि कोर्स पूरा हो जाए। वहीं, लॉकडाउन खुलने पर चरणबद्ध तरीके से शारीरिक दूरी का पालन करते हुए जल्द परीक्षाएं कराकर उन्हें प्रोविजनल दिया जाएगा, जिससे कंपनी में ज्वाइनिंग संबंधी समस्या न आए। वहीं स्थिति सामान्य होने के बाद दीक्षा समारोह मे डिग्री दी जाएगी।

Source link

No comments:

Post a comment