बनारस में अब तीन मई तक रहेंगी कर्फ्यू जैसी पाबंदियां, कोई दुकान नहीं खुलेगी, केवल एक घंटे दूध बिकेगा - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Wednesday, 29 April 2020

बनारस में अब तीन मई तक रहेंगी कर्फ्यू जैसी पाबंदियां, कोई दुकान नहीं खुलेगी, केवल एक घंटे दूध बिकेगा


बनारस में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कर्फ्यू जैसी पाबंदियां अब तीन मई तक रहेंगी। पहले केवल बुधवार के लिए जो पाबंदी लगाई गई थी उसे बढ़ा दिया गया है। इस दौरान सभी प्रकार की दुकानें बंद रहेंगी। केवल दूध की दुकानों को खोलने की अनुमति होगी। यह दुकानें भी केवल एक घंटे रोज सुबह 11 से 12 बजे के बीच खुलेंगी। शहर में हो रहे निर्माण कार्य और सरकारी सेवाओं से जुड़े कार्य के लिए जारी पास के अलावा सभी प्रकार के पास निलंबित रहेंगे। घर से बाहर बिना मेडिकल इमरजेंसी के निकलने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी। इमरजेंसी में भी बाहर निकलने वालों के लिए मास्क लगाना और मोबाइल में आरोग्य एप डाउनलोड जरूरी है।

वाराणसी में पांच दिनों में 33 नए केस सामने आने के बाद बुधवार को अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें विस्तृत विचार विमर्श के बाद शहर में पाबंदियां बढ़ाने पर फैसला हुआ। अधिकारियों के अनुसार अब तीन मई की आधी रात तक शहर में कोई दुकान नहीं खुलेगी। राशन, सब्जी, गैस, दूध, दवाई सभी की केवल होम डिलेवरी होगी। होम डिलेवरी वाली दुकानें शटर डाउन करके शाम 6:00 बजे तक खुल सकेंगी।

होम डिलेवरी के लिए पहले से जारी पास पर ही दुकानदार डिलेवरी कर सकेंगे। अगर नए दुकानदार भी होम डिलेवरी करना चाहते हैं तो अपना नाम जुड़वाने के लिए जिला पूर्ति अधिकारी से संपर्क कर पास बनवा सकते हैं। कोरोना वार रूम की हेल्पलाइन नंबर 1077  पर भी  संपर्क कर ऑनलाइन पास ले सकते हैं।

No comments:

Post a comment