राज्य में एक सप्ताह के अंदर तेजी से बढ़े कोरोना के मामले, आठ जिले सर्वाधिक संक्रमित - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Wednesday, 29 April 2020

राज्य में एक सप्ताह के अंदर तेजी से बढ़े कोरोना के मामले, आठ जिले सर्वाधिक संक्रमित


पिछले एक सप्ताह में राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या साढे़ तीन गुना से अधिक बढ़ी है। 20 अप्रैल को प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 96 थी। 28 अप्रैल तक यह 360 हो चुकी है। 20 अप्रैल को राज्य में संक्रमित जिलों की संख्या 14 थी जो अब 26 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि मरीजों की संख्या में भले ही तीन गुना से अधिक वृद्धि हुई हो, लेकिन अधिकांश मरीज आठ जिलों में ही बढ़े हैं।

कोरोना संक्रमण में आए पांच जिले ऐसे भी हैं जहां मरीजों की संख्या एक-एक ही है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों की मानें तो बिहार में सर्वाधिक संक्रमित जिला मुंगेर है। मुंगेर से ही राज्य में पहला संक्रमित मिला था। जिसकी बाद में एम्स पटना में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। 

बता दें कि यह व्यक्ति किडनी फेल होने समेत दूसरी कई बीमारियों से ग्रसित था। मुंगेर से अब तक 91 संक्रमित मिले हैं। इसी कड़ी में दूसरे नंबर पर सर्वाधिक संक्रमित जिला पटना। पटना में अब तक 39 पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा जहां संक्रमितों की संख्या दो अंकों में है वे जिले हैं रोहतास गोपालगंज, सिवान, कैमूर, नालंदा और बक्सर।

No comments:

Post a comment