Lockdown : UP में तीन मई के बाद इंडस्ट्री खोलने का सरकार ने मांगा प्लान - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Tuesday, 28 April 2020

Lockdown : UP में तीन मई के बाद इंडस्ट्री खोलने का सरकार ने मांगा प्लान


यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि कोरोना संक्रमण की हर चेन को तोड़ने के लिये जरूरी है कि लोग लॉकडाउन का सख्ती से पालन करें और सामाजिक दूरी पर विशेष ध्यान दें। मुख्यमंत्री ने तीन मई 2020 के बाद औद्योगिक इकाइयों को किस प्रकार शुरू किया जाए, इसके लिए एक कार्य योजना तैयार करने का आदेश दिया है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि प्रवासी श्रमिकों को रोजगार देने की कार्य योजना बनायी जाए।

मुख्यमंत्री लखनऊ में लोकभवन में एक उच्चस्तरीय बैठक में लॉकडाउन व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रयागराज से वापस भेजे जा रहे प्रतियोगी छात्र-छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाए। वाराणसी, हापुड़, रामपुर, मुजफ्फरनगर तथा अलीगढ़ में वरिष्ठ प्रशासनिक, पुलिस एवं स्वास्थ्य अधिकारी भेजे जाएं। उन्होंने कहा कि ग्रीन जोन तथा ओरेंज जोन में अनुमन्य की जाने वाली गतिविधियों के लिए एक कार्य योजना बनायी जाए। महिला स्वयं सहायता समूहों को मास्क आदि के निर्माण कार्य से जोड़ा जाए। 


No comments:

Post a comment