गाजीपुर: जांच के लिए 28 का स्वैब भेजा - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Thursday, 30 April 2020

गाजीपुर: जांच के लिए 28 का स्वैब भेजा


गाजीपुर: स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार  को 28 लोगों का स्वैब टेस्ट के लिए वाराणसी भेजा गया। वहीं देर शाम दो की रिपोर्ट निगेटिव आने पर मेडिकल टीम ने राहत की सांस ली। इधर, दिलदारनगर स्थित हॉटस्पाट एरिया में रहने वाले लोगों को चिह्नित करने के साथ उनकी जांच कराई जा रही है। कोरोना संक्रमण फैलाव पर अंकुश लगाने के लिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। इसके अलावा शहर के दो व दिलदारनगर के चार हॉटस्पाट एरिया में रहने वाले लोगों की सूची तैयार कर उनकी थर्मल स्क्रीनिग की जा रही है। 

इसके अलावा उसमें सर्दी, खांसी व बुखार से पीड़ित मरीजों को रेलवे जोनल ट्रेनिग सेंटर पर लाकर क्वारंटाइन किया जा रहा है। साथ ही उनका स्वैब जांच के लिए वाराणसी भेजा जा रहा है। इस संबंध में कोरोना वार्ड के नोडल अधिकारी डा. स्वतंत्र सिंह ने बताया कि 28 स्वैब हॉटस्पाट एरिया के लोगों का भेजा गया। पेंडिग रिपोर्ट पर मेडिकल टीम की नजर बनी हुई है।

देर रात छात्र-छात्राओं की चलती रही जांच 
प्रयागराज विश्वविद्यालय से गृह जनपद लाए गए छात्र-छात्राओं का देर रात थर्मल स्क्रीनिग चलती रही। सभी के स्वस्थ मिलने पर उन्हें घर पर क्वारंटाइन कर दिया गया। साथ ही मेडिकल की सर्वे टीम सभी लोगों पर नजर रखने के साथ रिपोर्ट भी उच्चाधिकारियों को सौंप रही है। 


No comments:

Post a comment