गाजीपुर: बोरी में तीन किलो कम मिला खाद्यान्न - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Wednesday, 29 April 2020

गाजीपुर: बोरी में तीन किलो कम मिला खाद्यान्न


गाजीपुर: स्थानीय एफसीआई गोदाम से क्षेत्रीय कोटेदारों को बोरी में कम खाद्यान्न मिलने की शिकायत पर विधायक त्रिवेणी राम ने मंगलवार को गोदाम का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान गेहूं की एक बोरी का तौल करवाया गया तो करीब तीन किलो खाद्यान्न कम मिला। इसकी शिकायत उन्होंने फोन के माध्यम से जिले के उच्चाधिकारियों से की।

मंगलवार को केंद्र पर कई कोटेदार खाद्यान्न लेने पहुंचे थे। उसी समय विधायक त्रिवेणी राम पहुंच गए। उन्होंने गेहूं की एक बोरी का कांटे पर तौल करवाया तो 48 किग्रा 400 ग्राम गेहूं निकला जबकि बोरी पर 51 किग्रा 500 ग्राम अंकित था। तौल में खाद्यान्न कम निकलने पर वह भड़क गए और वही से जिलाधिकारी व उपजिलाधिकारी जखनियां को इसकी जानकारी दी। गोदाम पर उस समय एसएमवाई जितेंद्र सिंह नहीं थे। 

विधायक फोन से उनको भी इसकी जानकारी देकर चले गए। इधर, केंद्र के एसएमवाई जितेंद्र सिंह ने गेहूं की बोरी में कम वजन की शिकायत को गलत बताते हुए कहा कि विधायक ने जो बोरा तौलवाया था वह लूज था। चूंकि गेहूं बाहर से आता है। उसमें पांच दस बोरा लूज गेहूं रहता है। कोटेदारों को देते समय जिस लूज बोरा में जितना गेहूं कम होता है, उतना अलग से दिया जाता है।

No comments:

Post a comment