कानपुर में मेडिकल टीम और पुलिस पर हमला, CM योगी बोले- रासुका और गैंगस्टर एक्ट के तहत हो कार्रवाई - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Thursday, 30 April 2020

कानपुर में मेडिकल टीम और पुलिस पर हमला, CM योगी बोले- रासुका और गैंगस्टर एक्ट के तहत हो कार्रवाई


कानपुर में मेडिकल और पुलिस टीम पर हमला करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है। इस घटना पर तुरंत सज्ञान लेते हुए सीएम योगी ने कहा कि पुलिस और स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला करने वालों की जल्द पहचान की जाए। ऐसे लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम और आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जाए। इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) और गैंगस्ट एक्ट के तहत ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

बता दें कि कानपुर के बजरिया थाना क्षेत्र में एक हॉटस्पॉट इलाके से पुलिस और मेडिकल की टीम 9 लोगों को क्वारंटाइन करने के लिए लेने गई थी। इसी दौरान मोहल्ले के लोग भड़क गए और पथराव शुरू कर दिया। बजरिया थानाक्षेत्र का मुन्नापुरवा हॉटस्पॉट है। सीसामऊ सीओ त्रिपुरारी पांडेय ने बताया कि बजरिया के जुगियाना मोहल्ले एक केस कोरोना पॉजिटिव आया है। रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम बुधवार दोपहर को उनके परिवार के नौ लोगों को क्वारंटीन कराने के लिए लेने गई थी। स्वास्थ्य विभाग के टीम के निकलते ही भीड़ ने मेडिकल टीम और पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने मेडिकल टीम को वहां से किसी तरह सुरक्षित निकाल दिया।

इससे आक्रोशित भीड़ ने थानेदार और फोर्स पर पथराव शुरू कर दिया। इलाके के सैकड़ों लोग सड़क पर उतर आए। मामले की जानकारी मिलते ही सीसामऊ सीओ तीन थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। तनाव को देखते हुए पीएसी को भी बुलाया। पुलिस ने लाठी पटककर भीड़  को खदेड़ा तब जाकर माहौल शांत हो सका।

No comments:

Post a comment