बैंक आए हैं तो पहले बाहर कर लें इंतजार - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Tuesday, 28 April 2020

बैंक आए हैं तो पहले बाहर कर लें इंतजार


बक्सर: कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए लोगों को एक दूसरे से कम से कम 6 फीट की दूरी बनाते हुए ही कोई काम संपन्न् करना है। इस संबंध में बार-बार निर्देश के बावजूद हो रहे उल्लंघन को देखते हुए बैंकों ने इसके लिए नई तरकीब शुरू की है। बैंक आने वाले ग्राहकों के बैठने के लिए टेंट में सोशल डिस्टेंस का पालन करते कुíसयां रखी गई हैं। जहां अच्छी तरह हाथों को साफ करने के बाद ही उन्हें बैंक के अंदर प्रवेश दी जाती है।

वैश्विक आपदा कोरोना के प्रकोप से बचने के लिए साफ-सफाई के साथ एक दूसरे से दूरी बनाए रखना बेहद जरूरी है। पिछले दिनों बैंकों में उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक ने बैंक परिसर के बाहर ही टेंट आदि लगाकर बैंक आने वाले ग्राहकों के बैठने की व्यवस्था कराई है। ग्राहकों के बैठने के बाद बैंक का एक कर्मचारी उन्हें कोरोना से बचने के उपयों के प्रति जागरूक करता है। फिर पास में ही मौजूद हैंड वाशिग प्वांइंट पर साबुन से अच्छी तरह हाथ साफ करवाने के बाद ही उन्हें बैंक के अंदर जाने की अनुमति दी जाती है।

इसकी जानकारी देते शाखा प्रबंधक रणवीर आनंद ने बताया कि इस सारी प्रक्रिया से गुजरने के बाद बैंक के गेट से अंदर प्रवेश के पहले सभी को सैनिटाइज करने के बाद ही उनके काम किए जा रहे हैं। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिग का सख्ती से पालन कराने के साथ ही जिनके पास मास्क नहीं होता उन्हें मास्क पहनाकर बैंक के अंदर भेजा जा रहा है। इन कार्यों में बैंककर्मी केतन कुमार झा, विरेंद्र कुमार आदि का महत्वपूर्ण योगदान है।

No comments:

Post a comment