Deputy CM केशव प्रसाद मौर्य का निर्देश- ज्यादा से ज्यादा रोजगार सृजन के किए जाएं उपाय - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Wednesday, 29 April 2020

Deputy CM केशव प्रसाद मौर्य का निर्देश- ज्यादा से ज्यादा रोजगार सृजन के किए जाएं उपाय


उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लोक निर्माण विभाग, सेतु निगम व राजकीय निर्माण निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे ज्यादा से ज्यादा साइटों पर काम शुरू कराएं, जिससे अधिक से अधिक मजदूरों को काम मिल सके। उन्होंने कहा कि आगे बड़ी संख्या में श्रमिकों को रोजगार देना है, इसलिए इसकी रूपरेखा व कार्य योजना विधिवत बनाई जाए तथा प्राथमिकता के आधार पर छोटे कार्यों को कराया जाए। उन्होंने कहा कि नवीनीकरण के कार्य युद्ध स्तर पर कराए जाएं। राजकीय निर्माण निगम की काफी परियोजनाओं पर कार्य शुरू कर दिया गया है और वहीं पर श्रमिक रह भी रहे हैं ।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न परियोजनाओं पर शुरू किए गए कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि श्रमिकों को रोजी-रोटी उपलब्ध कराने में लोक निर्माण विभाग की अहम भूमिका हो सकती है और इस भूमिका का निर्वहन हम सबको मिलकर करना है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण सड़कों पर अधिक से अधिक फोकस करें। 10 हजार किलोमीटर की सड़कों के नवीनकरण के कार्य स्वीकृत हैं, ये कार्य कराये जाएं। रोजगार सृजन में कोई अड़चन न आने पाए, इसके लिए सारी व्यवस्थाएं की जाएं,साइटों पर सैनिटाइजर, साबुन, पानी आदि की व्यवस्था करते हुए श्रमिको का तापमान लिया जाए। 

No comments:

Post a comment