Ghazipur में फिर दिखा तेंदुआ, पदचिह्नों के आधार तलाश में जुटा वन विभाग - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Saturday, 25 April 2020

Ghazipur में फिर दिखा तेंदुआ, पदचिह्नों के आधार तलाश में जुटा वन विभाग


गाजीपुर जिले में एक पखवारे के भीतर तीसरा तेंदुआ नोनहरा थाने के सुसुंडी गांव में दिखाई दिया। इसी इलाके में एक तेंदुए को ग्रामीणों ने लाठी-डंडे से पीटकर मौत के घाट उतार दिया था। दूसरे को पकड़कर वन विभाग ने महराजगंज के जंगलों में छोड़ दिया। बृहस्पतिवार रात तीसरे तेंदुए के दिखाई देने से ग्रामीण एक बार फिर दहशत में हैं। 

सूचना मिलते ही वन विभाग के अधिकारी तथा जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। वन विभाग कर्मी एक बार फिर तेंदुए की तलाश में जुट गए हैं। नोनहरा थाना क्षेत्र के सुसुंडी गांव निवास कल्लू बृहस्पतिवार मध्य रात्रि के समय लघु शंका के लिए घर के बाहर गया तो तेंदुए को देख अचेत हो गिर पड़ा। बाद में उसने शोर मचाना शुरू किया।

इसके बाद खेत की सिंचाई कर रहे किसान किसुनराम को पास के खेत में तेदुआ दिखा तो वह शोर मचाते हुए वहां से भाग निकला। सुबह सूचना पाकर डीएफओ गिरीशचंद्र त्रिपाठी पूरी टीम के साथ पहुंचे और पूरे इलाके की घेराबंदी की उसकी तलाश शुरू कराई। उनके साथ थाने की फोर्स भी इलाके में चक्रमण करती रही।

No comments:

Post a comment