उमरपुर के सिवान में दिखा तेंदुए जैसा जानवर - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Wednesday, 29 April 2020

उमरपुर के सिवान में दिखा तेंदुए जैसा जानवर


नोनहरा थाना क्षेत्र के उमरपुर गांव के सिवान में बुधवार की देर रात एक बार फिर तेंदुए जैसा जानवर दिखा। इससे ग्रामीणों में दहशत व्याप्त हो गया। लोग घरों में दुबक गए। वहीं सूचना पर स्थानीय पुलिस व वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। बता दें कि कई सप्ताह से वन विभाग की टीम क्षेत्र में इस जानवर की खोजबीन कर रही है, लेकिन अभी तक सफलता नहीं मिल सकी है।

उमरपुर निवासी सुरेंद्र राम रात में अपने खेत की रखवाली के लिए खेत में ही सोए थे। करीब 11 बजे रात में उनकी नींद खुली तो टार्च जलाया और देखा कि कुछ दूरी पर खेत में यह जानवर बैठा है। वह दौड़ते हुए पास ही ट्यूबवेल पर सो रहे ओमप्रकाश कुशवाहा को जगाकर ले गए। तब तक जानवर धीरे-धीरे गांव के दक्षिण में महुवी ताल की तरफ जाने लगा। 

सूचना पर वन विभाग की छह लोगों की एक टीम मौके पर पहुंच गई। बता दें नोनहरा थाना क्षेत्र के शक्करपुर गांव में कुछ दिन पूर्व एक तेंदुआ को टीम ने सकुशल पिजड़े में कैद कर लिया था। इस दौरान दो वनरेंजर घायल हो गए थे। वहीं इससे पहले एक दूसरे तेंदुए ने तीन ग्रामीणों को घायल कर दिया था जिसे बाद में ग्रामीणों ने लाठी-डंडे से पीट-पीट कर मार डाला था।


No comments:

Post a comment