आगरा में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का रिकॉर्ड, एक दिन में मिले 74 COVID-19 पेसेंट - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Thursday, 30 April 2020

आगरा में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का रिकॉर्ड, एक दिन में मिले 74 COVID-19 पेसेंट



यूपी के आगरा में कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। गुरुवार को सारे रिकॉर्ड ही टूट गए। यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना ‌के 74 पॉजिटिव केस मिले हैं। यहां संक्रमितों की कुल संख्या 478 पहुंच गई है। एक दिन में इतने केस मिलने वाली ये यूपी के किसी भी शहर में सर्वाधिक संख्या है। इनमें आठ सब्जी और फल विक्रेता भी शामिल हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य और पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। वहीं प्रदेश में अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 2203 हो गई है जबकि 39 मरीजों की मौत हुई है।

आगरा में एक दिन में रिकॉर्ड 74 केस मिलने से प्रशासन के भी हाथ पांव फूल गए। दूसरी ओर ‌स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिसकर्मियों का संक्रमित होना प्रशासन के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। आगरा में पहला केस दो मार्च को मिला था। तब खंदारी क्षेत्र के जूता कारोबारी परिवार के पांच सदस्य संक्रमित हुए थे। उसके बाद एक दिन में अभी तक सबसे ज्यादा 74 संक्रमित पाए गए हैं। 
इससे पहले 18 अप्रैल को 45 और 12 अप्रैल को 43 कोरोना स‌ंक्रमित मिले थे। जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया कि अभी तक 98 संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। 14 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से देखा जाए तो आगरा अभी तक उत्तर प्रदेश में अन्य शहरों से आगे है। 

प्रदेश में अब तक 30 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित
फ्रंट लाइन ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों को बचाने की हर कोशिश के बाद भी उनके कोरोना वायरस की चपेट में आने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मुरादाबाद, कानपुर नगर, बिजनौर, वाराणसी व आगरा आदि जिलों में अब तक 30 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें तीन इंस्पेक्टर व सब इंस्पेक्टर भी शामिल हैं। इन सभी इलाज का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। 

No comments:

Post a comment