Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

CORONAVIRUS : UP में बढ़ गए हॉटस्पॉट, 402 इलाकों में 36 लाख लोगों पर नजर


यूपी में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। पूरे प्रदेश में अब तक 1873 लोग इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। रविवार को कोविड-19 के 80 नए मामले सामने आए। प्रदेश में अब तक कोरोना से 30 लोगों की जानें जा चुकी हैं।  अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि प्रदेश के 402 हॉटस्पॉट क्षेत्रों में रहने वाले 36.53 लाख लोगों को चिह्नित किया गया है। पुलिस को हॉटस्पॉट क्षेत्रों में पूरी एहतियात बरतते हुए ड्यूटी करने के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लॉकडाउन में पूरी सख्ती बरती जा रही है। लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर एफआईआर दर्ज की जा रही है। इस अवधि में पुलिस ने धारा 188 के तहत अब तक 30931 लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की है। कालाबाजारी एवं जमाखोरी करने वाले 687 लोगों के खिलाफ 546 एफआईआर दर्ज करते हुए 242 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। 

अपर मुख्य सचिव गृह ने बताया कि प्रदेश में अब तक 25.14 लाख वाहनों की सघन चेकिंग में 31658 वाहन सीज किए गए हैं। चेकिंग अभियान के दौरान 12.11 करोड़ रुपये शमन शुल्क भी वसूल किया गया है। अफवाहों या भ्रामक सूचना प्रसारित करने वालों पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है। भ्रामक सूचनाओं के अब तक 528 मामलों का संज्ञान में लेते हुए साइबर सेल को कार्रवाई के लिए सूचित किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr