COVID-19 : उत्तर प्रदेश में बढ़ाए जाएंगे 52 हजार बेड - योगी आदित्यनाथ - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Thursday, 30 April 2020

COVID-19 : उत्तर प्रदेश में बढ़ाए जाएंगे 52 हजार बेड - योगी आदित्यनाथ


उत्तर प्रदेश क मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि एल-1, एल-2 व एल-3 डेडिकेटेड कोविड अस्पतालों की क्षमता विस्तार करके 52 हजार बेड की व्यवस्था की जाए। अगले 15 दिन में 25 हजार अतिरिक्त बेड कोविड हॉस्पिटल के रूप में और तैयार किए जाएं। मुख्यमंत्री ने ये निर्देश बुधवार को टीम-11 के साथ बैठक में दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विभिन्न श्रेणी के कोविड चिकित्सालयों में कुल 17 हजार बेड व चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा कुल 35 हजार बेड तैयार किए जाएंगे। यह प्रयास होना चाहिए कि प्रदेश के कोविड अस्पतालों में 1 लाख बेड अगले एक माह में उपलब्ध हो जाएं। क्षमता विस्तार में एल-1 अस्पतालों में 10 हजार बेड, एल-2 अस्पतालों में ऑक्सीजन की सुविधा सहित 5 हजार बेड और एल-3 अस्पतालों में वेंटिलेटर युक्त 2 हजार बेड की व्यवस्था की जाए। एल-1 श्रेणी के कोविड चिकित्सालयों में 20 हजार बेड, एल-2 अस्पतालों में ऑक्सीजन की सुविधा सहित 10 हजार बेड और एल-3 अस्पतालों में वेंटिलेटर के साथ 5 हजार बेड की व्यवस्था की जाए।

No comments:

Post a comment