रेलवे ने ट्रेनों के अंदर WiFi देने की योजना की तैयार, अब यात्री की जेब देगी इंटरनेट को गति - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Sunday, 26 April 2020

रेलवे ने ट्रेनों के अंदर WiFi देने की योजना की तैयार, अब यात्री की जेब देगी इंटरनेट को गति


मुरादाबाद: लॉकडाउन के बाद ट्रेन यात्रियों को जेब के हिसाब से इंटरनेट की गति मिलेगी। यानी जिस क्लास में सफर करेंगे, उसके आधार पर इंटरनेट की गति यात्रा के दौरान मिलेगी। इसकी रेलवे ने तैयारी शुरू कर दी है।

रेलवे ने देश के अधिकांश स्टेशनों पर यात्रियों के लिए वाई-फाई सुविधा उपलब्ध है लेकिन, ट्रेनों में इंटरनेट की सुविधा नहीं हैैं। सफर के दौरान यात्रियों को इंटरनेट की सुविधा मिलती है, जिसकी गति धीमी होती है। इससे इंटरनेट चलाना कठिन हो जाता है। इसको देखते रेलवे ने ट्रेनों के अंदर वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध कराने की योजना तैयार की है। पहले चरण में राजधानी व शताब्दी एक्सप्रेस में यह सुविधा उपलब्ध होगी। उत्तर रेलवे द्वारा संचालित 25 ट्रेनों में वाई फाई लगाया जाना है। मुरादाबाद होकर गुजरने वाली नई दिल्ली काठगोदाम शताब्दी व नई दिल्ली डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस में वाई-फाई सेवा शुरू की जाएगी।

55 करोड़ का बजट स्वीकृति
रेलवे के बजट में उत्तर रेलवे मुख्यालय को राजधानी व शताब्दी एक्सप्रेस में वाई-फाई लगाने के लिए 55 करोड़ रुपये आवंटित किए है। यह सुविधा 31 मार्च 2021 तक उपलब्ध कराने का लक्ष्य है।

No comments:

Post a comment