मुख्य सचिव के निर्देश के बाद सख्त हुई सीमा की निगरानी - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Thursday, 30 April 2020

मुख्य सचिव के निर्देश के बाद सख्त हुई सीमा की निगरानी


बक्सर: बिहार में तेजी से बढ़ते कोरोना पॉजिटिव मामलों ने सरकार की नींद उड़ा दी है। सीमा सील में कोताही बरती जाते देख सरकार के अपर मुख्य सचिव अमीर सुब्हानी ने राज्यों के साथ जिलों की सीमा पर सख्ती बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। निर्देश के आलोक में जिले के सभी सीमावर्ती मार्गों पर निगरानी सख्त कर दी गई है।

इसकी जानकारी देते बक्सर पुलिस अधीक्षक उपेन्द्रनाथ वर्मा ने बताया कि जिले की सभी मुख्य मार्गों की पहले से ही निगरानी काफी सख्त चल रही है। बावजूद इसके दूसरे राज्यों और जिलों से प्रवासी लोगों का प्रवेश लगातार होना गंभीर चिता का विषय होने के साथ ही इस बात का पुख्ता प्रमाण है कि सीमा सील करने में कहीं न कहीं चूक हो रही है। जिले की सीमा में प्रवेश करने वाले पुलिस को मुस्तैद देख पहले ही रास्ता बदल दे रहे हैं, और पगडंडी के रास्ते चेकपोस्ट एरिया पारकर सड़क पकड़ ले रहे हैं। इसके लिए जिले के चारों तरफ मौजूद सीमावर्ती गांवों चाहे वो राज्य की सीमा पर हों या फिर जिलों की सीमा पर, सभी चौकीदारों को इस बात का सख्त निर्देश दिया गया है कि गांव से गुजरने वाली एक-एक पगडंडी की पूरी सख्ती से निगरानी कराई जाए। 

इस कार्य को प्रभावी ढंग से लागू कराने के लिए स्थानीय मुखिया एवं अन्य जन प्रतिनिधियों की मदद ली जा रही है। अब कहीं से कोई चूक न हो इसके लिए सभी सीमावर्ती जनप्रतिनिधियों को अलग से दिशा निर्देश भी दिए जा रहे हैं, जिससे इस संकट से उबरने में अपेक्षित मदद मिल सके। इस दौरान दोपहर को जिलाधिकारी अमन समीर के साथ ही पुलिस अधीक्षक उपेंद्रनाथ वर्मा ने बक्सर और भोजपुर के बीच ब्रह्मापुर में सीमा पर की जा रही चौकसी का निरीक्षण किया। एसपी ने बताया कि अब जो व्यवस्था की गईं है उसमें एक आदमी का भी जिले में प्रवेश सम्भव नहीं हो पाएगा।


No comments:

Post a comment