Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

कोरोना के भय से मुहल्लावासियों ने की बैरिकेडिग


बक्सर: वैश्विक महामारी घोषित हो चुके कोरोना के आतंक से सभी आतंकित हैं। इसके संक्रमण से बचने के लिए एक तरफ सरकार द्वारा तमाम दिशा-निर्देशों के साथ विभिन्न उपायों को अपनाया जा रहा है, तो दूसरी ओर समाज के जागरूक लोग खुद भी इससे बचाव के उपाय करने में लगे हैं। और जिस स्थान पर रह रहे हैं उसे बांस बल्लों से घेरकर लोगों के आवागमन को अवरुद्ध कर रहे हैं। ताकि, संबंधित इलाके में इसका संक्रमण न फैल सके।

यह बात सभी जान चुके हैं कि कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिग का पालन करने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं रह गया है। तमाम एहतियातों के बावजूद संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से हो रही वृद्धि को देखते हुए हर कोई सहमा हुआ है। ऐसे में शहर के राम बाग मुहल्ले में युवकों ने पूरे मुहल्ले को ही सील कर देने की ठान ली है, जिससे मुहल्ले में न तो किसी भी बाहरी व्यक्ति का आगमन होगा और न मुहल्ले वासियों में इसका संक्रमण फैलेगा। 

इसके लिए युवकों ने आपसी विचार विमर्श के बाद यह तय किया कि मुहल्ले में प्रवेश के सभी रास्तों को पूरी तरह बंद कर दिया जाए, जिससे एक भी आदमी का प्रवेश संभव नहीं हो सके। और सभी मार्गों को बांस बल्लों से घेरने का काम शुरू कर दिया गया। इसके साथ ही मुहल्ले के युवक बारी-बारी से बैरिकेडिग की निगरानी भी कर रहे हैं कि कोई व्यक्ति बांस को फांदकर भी अंदर प्रवेश नहीं कर सके। युवकों के इन प्रयासों की शहर में काफी सराहना की जा रही है। साथ ही अन्य मुहल्लों के लोग भी अपने मुहल्लों को इसी प्रकार सुरक्षित करने के बारे में सोचने लगे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr