24 घंटे के अंदर 14 कोरोना पॉजिटिव, 13 एक परिवार व पड़ोस - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Thursday, 30 April 2020

24 घंटे के अंदर 14 कोरोना पॉजिटिव, 13 एक परिवार व पड़ोस


बक्सर: जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बुधवार को यहां और 14 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई। इससे जिले में हड़कंप मच गया। जिलाधिकारी अमन समीर ने बताया कि इन 14 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में 13 डुमरांव के नया भोजपुर के उसी परिवार सदस्य और पड़ोसी हैं, जिसमें पहले से ही पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जबकि, एक व्यक्ति पंजाब से आया हार्वेस्टर चालक है। डीएम ने बताया कि सभी की कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है।

आधिकारिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को जिन 14 मरीजों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई, उनमें 7 महिलाएं तथा 7 पुरुष शामिल हैं। इनमें छह माह और 1 साल की दो बच्चियां हैं तो 8-8 साल की दो लड़कियां भी शामिल हैं। इसके अलावा 65 साल, 18 साल, 24 साल, 19 साल, 42 साल, 35 साल एवं 25 साल के पुरुष तथा 45 साल की महिला के अलावा 10 और 12 साल की दो किशोरियां शामिल हैं।

बता दें कि जिले में बुधवार को एक साथ चौदह मरीजों की पुष्टि होने के बाद अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 40 पहुंच गई है। इनमें 1 मरीज ठीक हो चुका है। जबकि, अभी भी 39 मरीज एक्टिव हैं।

नए संपर्कों की होगी तलाश, किए जाएंगे क्वारंटाइन
जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि इन मरीजों में पंजाब से आए एक ड्राइवर को छोड़ दें तो शेष सभी मरीज नया भोजपुर इलाके के ही हैं। अब इनके संपर्क में आए लोगों की पहचान कर उन्हें क्वारंटाइन किया जा रहा है। संपर्क में सभी की सैंपल जांच भी कराई जाएगी। ताकि, अन्य संक्रमितों की पहचान हो सके। बहरहाल, नए मरीजों ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है।

No comments:

Post a comment