Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

जरूरतमंदों तक राशन व भोजन पहुंचा रहे अधिकारी सामाजिक कार्यकर्ता भी कर रहे अनाज का वितरण


कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के बाद जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री एवं भोजन के पैकेट वितरित किए जा रहे हैं। कोरोना वायरस से जंग जीतने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा जरूरतमंदों को नि:शुल्क खाद्य सामग्री देने की घोषणा के बाद ग्राम पंचायतों में खाद्य व भोजन पैकेट वितरण का कार्य तेजी से चल रहा है। जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय ने बताया कि कोई भूखा न रहे, इसके लिए व्यापक स्तर पर नि:शुल्क भोजन के पैकेट का वितरण जरूरतमंदों को किया जा रहा है। इसको लेकर अधिकारियों आैर कर्मचारियों और निर्देश दिए गए हैं। जरूरतमंदों को चिह्नित किया जा रहा है।

आपदा प्रबंधन जीवन रक्षक संस्थान बसंतपुर के अध्यक्ष सह एनडीआरएफ सदस्य चन्दन प्रसाद इन दिनों अवकाश पर अपने गांव बरवा काला आए हुए हैं। देश सेवा के बाद घर आते ही सामाज सेवा मे लगे हुए हैं। मालूम हो कि छुट्टी पर गांव पहुंचने के उपरांत गांव के नवयुवकों से बातचीत करने के बाद लाॅकडाउन में रोजाना काम करने वाले मजदूरों, गरीब असहाय व जरूरतमंदों की एक लिस्ट तैयार कर सामाज सेवा करते हुए लगभग 100 घरों में खाद्य सामग्री का वितरण किया।
लोगों को खाद्य सामग्री किट में आलू 3 किलोग्राम, प्याज 1 किलोग्राम, सरसों तेल 500 ग्राम , अरहर दाल 500 ग्राम, नमक 500 व एक साबुन दिया जा रहा था। मौके पर संस्थान के सचिव बालेश्वर राय, बारवा कला के दिलीप राय, गीतेश शुक्ला, मुन्ना पांडे, दीपक ठाकुर, शेखर पांडे उपस्थित थे। ज्ञात हो की बरवा काला गांव के युवाओं द्वारा खाद्य सामग्री के लिए अनुदान में काफ़ी सहयोग किया गया था।


भोजन के साथ सेनेटाइजर, मास्क और फल का हुआ वितरण
कोरोना वायरस से बचाव के लिए हाथ की धुलाई करना और मास्क पहनना आवश्यक है। इसके लिए लोगों को जागरुक किया जा रहा है। श्रीमाता वैष्णो देवी दर्शन समिति सीवान द्वारा रविवार की रात शहर के कई स्थानों पर गरीबव जरुरतमंदों के बीच मास्क का वितरण किया गया। इस मौके पर विकास कुमार सिंह जीशु, डा. रामेश्वर सिंह, मिथिलेश कुमार सिंह सहित कई लोग मौजूद रहे। कहा गया कि कहीं भी रहें, हाथ की सफाई करते हैं। हनुमान मंदिर के पास सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए अक्षय तृतीया के मौके पर दीप प्रज्जवलन भी किया गया। सीवान स्टेशन के सरकुलेटिंग एरिया, स्टेशन रोड, रामराज्य मोड़, आंदर ढाला रेलवे ओवरब्रिज के नीचे हनुमान मंदिर के पास, सिसवन ढाला, रामनगर दलित बस्ती के पास पॉकेटबंद भोजन का वितरण रविवार की रात में किया गया।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr