भूख से इंसानों पर हमला कर रहे आवारा पशुओं को खिलाया गया खाना, गरीबों को भी दिया गया अनाज - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Wednesday, 29 April 2020

भूख से इंसानों पर हमला कर रहे आवारा पशुओं को खिलाया गया खाना, गरीबों को भी दिया गया अनाज



श्रीमाता वैष्णो देवी दर्शन समिति सीवान और श्रमजीवी पत्रकार यूनियन सीवान के तत्वावधान में सीवान शहर में जरूरतमंदों के पैकेटबंद बंद भोजन देने का सिलसिला जारी है। सोमवार की रात 22वें दिन भी पैकेटबंद भोजन और फल का वितरण सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए टाउन थाने के इंस्पेक्टर जय प्रकाश पंडित ने किया। आंदर ढाला रेलवे ओवरब्रिज के नीचे हनुमान मंदिर से शुरुआत की गई। सीवान रेलवे स्टेशन के सरकुलेटिंग एरिया में भी इसका वितरण किया है। साथ ही पशु-पक्षियों को भी भोजन कराया गया।
मौके पर आरपीएफ के इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह, समाजसेवी विकास कुमार सिंह जीशु, समिति के संयोजक मिथिलेश कुमार सिंह, अरविंद कुमार पांडेय, डॉ. केपी सिंह, मुखिया मनोज कुमार सिंह आदि मौजूद थे। यह अभियान 6 अप्रैल से प्रतिदिन चल रहा है। बताया गया कि लॉकडाउन तक जरूरतमंदों के बीच खाना पहुंचाया जाएगा। जरूरत पड़ी तो आगे भी इस सिलसिले को जारी रखा जाएगा।
बिना हेलमेट चल रहे बाइक चालकों को फटकार, अधिकारियों ने बांटे मास्क
बड़हरिया थाना क्षेत्र के बड़हरिया तरवारा रोड स्थित बजरंगबली सर्विस स्टेशन पेट्रोल पंप पर बीडीओ अशोक कुमार तथा थाना प्रभारी मनोज कुमार द्वारा अभियान चलाकर मास्क का वितरण किया गया। इस दौरान बगैर हेलमेट के चल रहे मोटरसाइकिल चालक को सख्त निर्देश भी दिया गया कि बिना मास्क और हेलमेट के नहीं चलें, अन्यथा भारी जुर्माना चुकाना पड़ेगा। बीडीओ ने बताया कि कोरोना जैसी खतरनाक बीमारी पर तभी कंट्रोल किया जा सकता है जब हम मास्क लगाना अनिवार्य समझेंगे। उन्होंने कहा कि जो भी चालक मास्क नही लगाते पाए गए तो उन्हें दंडित किया जाएगा। लॉकडाउन का उल्लंघन करनेवालों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा।


वार्ड पार्षद ने दिहाड़ी मजदूरों के बीच दो सप्ताह के राशन का वितरण किया
वार्ड संख्या 32 के वार्ड पार्षद राजकुमार बांसफोर द्वारा वार्ड के दिहाड़ी मजदूरों के बीच राशन का वितरण किया गया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के बाद लॉक डाउन से दैनिक कमाई करने वालों की स्थिति खराब हो गई है। ऐसे लोगों के बीच दो सप्ताह का राशन प्रत्येक परिवार को दिया गया है। राशन उनके घर तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि जरूरतमंदों को पांच किलो आटा, तीन किलो चावल, आलू, नमक, सरसों तेल, चूड़ा और साबुन दिए गए हैं। सभी जरूरतमंदों को राशन दिया जाएगा, जो कि उनकी तरफ से बिल्कुल मुफ्त होगा। और सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए रासन का वितरण किया जाएगा। इसका आमलोगों को भी ख्याल रखना चाहिए।

No comments:

Post a comment