नेपाल व मोतिहारी में कोरोना पॉजिटिव मिलने से इंडो-नेपाल सीमा सील - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Tuesday, 28 April 2020

नेपाल व मोतिहारी में कोरोना पॉजिटिव मिलने से इंडो-नेपाल सीमा सील


पड़ोसी देश नेपाल व पड़ोसी जिला मोतिहारी में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिले से सटे इंडो-नेपाल सीमा को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। भिखनाठोरी बॉर्डर के जंगल के पगडंडियों पर बंकर बनाकर एसएसबी पहरा दे रही है। वही एसएसबी व पुलिस की ओर से जिले के सीमाई इलाकों में सुरक्षा चौकस कर दी गई है। ताकि खुली सीमा का लाभ उठाकर नेपाल या पड़ोसी जिला मोतिहारी से लोग जिले में प्रवेश नहीं कर सके। एसएसबी के इंस्पेक्टर प्रमित कुमार ने बताया कि इंडो-नेपल के सीमा पर दोनों देशों के पुलिस मुश्तैदी से बॉर्डर कि निगरानी कर रही हैं। पडोसी देश व मोतिहारी में कोरोना पॉजिटिव मरीज के मिलने से बॉर्डर पर एसएसबी की टीम अलर्ट हैं।

इंडो- नेपाल बॉर्डर पर चौकसी, रोका गया आवागमन
नेपाल एवं पूर्वी चम्पारण में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के मिलने से सिकटा प्रखंड क्षेत्र मेंप्रशासन एवं एसएसबी ने भी चौकसी बढ़ा दी है। खासकर पूर्वी चम्पारण सीमाई इलाका से सटे कंगली थाना क्षेत्र में पुलिस ने आवागमन को सख्ती के साथ रोक दिया है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि सभी स्वास्थ्यकर्मियों को सख्ती के साथ ग्रामीण इलाकों में सर्वे का निर्देश दिया गया है। बाहर से अपने-अपने गांव घर आए प्रवासियों का स्वास्थ्य जांच गहनता से किया जा रहा है।

अनुमंडलीय अस्पताल में 52 बेड का आइसोलेशन वार्ड
नरकटियागंज अनुमंडलीय अस्पताल परिसर में बने आइसोलेशन वार्ड में संक्रमण से लड़ने के लिए प्रशासन तैयारी में लगा है। स्वास्थ्य प्रबंधक रविशंकर सिहं ने बताया कि 52 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया है। वहीं,अनुमंडलीय अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर शिव कुमार ने बताया कि वे खुद नियमित रूप से अस्पताल समेत आइसोलेशन वार्ड की निगरानी कर रहें हैं।

No comments:

Post a comment