दो दिन लगातार मास्क नहीं लगाने वाले दुकानदारों की बंद होंगी दुकानें, सामान से वंचित होंगे ग्राहक - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Wednesday, 29 April 2020

दो दिन लगातार मास्क नहीं लगाने वाले दुकानदारों की बंद होंगी दुकानें, सामान से वंचित होंगे ग्राहक


सीवान जिले में लॉकडाउन के अनुपालन पर प्रदेश सरकार के असंतोष व्यक्त करने के बाद जिला प्रशासन गंभीर हो गया है। डीएम ने मास्क न लगाने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई का निर्देश दिया है। साथ ही दुकानदारों से अपील की है कि कोई बिना मास्क के दुकान पर पहुंचे तो उसे सामान न दें। कोरोना महामारी से बचाव के लिए सरकार की ओर से लॉकडाउन घोषित किया गया है। सरकार ने बिना मास्क के घूमने पर प्रतिबंध लगा दिया है। लेकिन, जिले में लॉकडाउन की धज्जियां उड़ते हुए आसानी से देखी जा सकती हैं।
दोपहर 12 बजे के बाद और शाम छह बजे से पहले ही लॉकडाउन का असर देखने को मिलता है। दोपहर में लोग घरों से निकलने से बच रहे हैं। बाकी समय में आम दिनों की तरह ही सड़कों पर चहल-पहल देखने को मिल रही है। प्रदेश सरकार ने भी जिले में लॉकडाउन के पालन पर असंतोष व्यक्त किया है। इसे लेकर डीएम अमित कुमार पांडेय गंभीर हो गए हैं। उन्होंने कहा है कि अब ऐसे दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी जो बिना मास्क लगाए दुकान पर मिलेंगे। दो दिन लगातार बिना मास्क के मिलने पर उनकी दुकानों को बंद करा दिया जाएगा।

इसके बाद उनकी दुकान लॉकडाउन के बाद ही खुलेगी। इसलिए दुकानदार अपनी दुकान पर भी मास्क लगाकर ही बैठें। साथ ही उन्होंने दुकानदारों से अपील की है कि अगर कोई उनकी दुकान पर बिना मास्क लगाए सामान लेने पहुंच रहा है। उन्हें सामान न देकर वापस करें। ताकि, लोगों को मास्क की अहमियत का अहसास हो सके। उन्होंने कहा कि इस निर्देश का कड़ाई से अनुपालन कराया जाएगा। इसमें किसी प्रकार की कोताही क्षम्य नहीं होगी।
दुकानें खुलते ही लगी भीड़
लॉकडाउन के बाद भी मंगलवार को सुबह किराना एवं सब्जी की दुकान खुलने के साथ ही भीड़ इकट्‌ठी हो गई। दस बजने के बाद बैंकों के बाहर अधिकांशत बुजुर्ग व महिला ग्राहक रुपए निकालने पहुंच गए थे और बबुनिया मोड़ स्थित भारतीय स्टेट बैंक की बाजार ब्रांच शाखा, श्रीनगर भारतीय स्टेट बैंक शाखा, बबुनिया मोड स्थिति बैँक ऑफ इंडिया के सामने ग्राहकों की भीड थी। लोग खुले में थे और सोशल डिस्टेंसिंग का किसी को ख्याल नहीं था।
बाजार की स्थिति पर एक नजर
जिला मुख्यालय के श्रद्धानंद बाजार, मीठा बाजार, सब्जी बाजार, गल्ला मंडी, थाना रोड और दारोगा राय कॉलेज परिसर स्थित सब्जी मंडी में बिना मास्क लगाए ही सब्ज़ी दुकानदार सब्ज़ी बेच रहे थे। यही हाल सड़क किनारे फल वालों का था। वह भी बिना मास्क पहने फल बेचते मिले।
बबुनिया मोड़, गोपालगंज मोड़ व डीएवी मोड़ पर कई की पिटाई
उधर सूचना के बाद मंगलवार को पुलिस ने अभियान चलाकर बबुनिया मोड़, गोपालगंज मोड़ व डीएवी मोड़ पर बिना मास्क पहने लोगो को पकड़ा और उन्हें दंडित भी किया। हालांक इस दौरान कुछ लोग अलग अलग बहाना बनाकर पुलिस से बचने की कोशिश भी किए, लेकिन पुलिस ने किसी की एक न सुनी।

No comments:

Post a comment