पत्नी बोली- दहेज के लिए हमेशा मारपीट करता था पति, थाने में दर्ज कराई एफआईआर - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Wednesday, 29 April 2020

पत्नी बोली- दहेज के लिए हमेशा मारपीट करता था पति, थाने में दर्ज कराई एफआईआर


दहेज के लिए अक्सर पत्नी के साथ मारपीट करने वाले एक मनचले पति के खिलाफ बरबीघा थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। जानकारी के अनुसार सकलदेव नगर के निवासी सूरज कुमार के खिलाफ उसकी पत्नी ने दहेज के लिए मारपीट करने का एक मामला बरबीघा थाने में दर्ज करवाया है। इस संबंध में पीड़ित ब्यूटी कुमारी ने बताया कि उसकी शादी साल 2015 में हिंदू रीति रिवाज के साथ महेश रजक के पुत्र सूरज कुमार के साथ हुआ है। शादी के समय ₹400000 नगद सोने की चेन, अंगूठी और अन्य साजो सामान दिए गए थे।
शादी के कुछ दिनों के बाद ही ससुरालवालों ने दहेज के रूप में ₹200000 की मांग करते हुए महिला को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। इस बीच पीड़िता को एक पुत्र भी हुआ जो साढ़े तीन वर्ष का है जबकि महिला प्रेग्नेंट भी है। सोमवार की देर संध्या भी पति सूरज कुमार, ननद कोसमी कुमारी, देवर नरेंद्र कुमार ने मिलकर महिला को कमरे में बंद कर पिटाई किया। अपने देखभाल के लिए पीड़िता ने अपनी बहन को बुलाया था जिसके हस्तक्षेप के बाद किसी तरह महिला जान बचाकर थाने चली गई।थाने में उसने पति देवर, ननद तथा सास के खिलाफ दहेज के लिए जान से मारने की कोशिश करने की एक प्राथमिकी दर्ज करवाई है।
थानाध्यक्ष विनोद कुमार झा ने बताया कि पीड़िता को 1 अप्रैल को भी जान से मारने की कोशिश ससुरालवालों द्वारा की गई थी। हालांकि पीड़िता ने उस समय 100 नंबर डायल करके पुलिस को खबर की थी। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए वहां पहुंचकर उस समय उसकी जान बचा ली थी। दोनों परिवारों को हस्तक्षेप से मामले को शांत कराया गया था मंगलवार की देर संध्या पीड़िता को फिर से उसके ससुराल वालों द्वारा बहुत ही बेरहमी से मारा-पीटा गया है। फिलहाल मामला डोरी एक्ट के तहत दर्ज किया गया है और पुलिस छानबीन में जुट गई है।

No comments:

Post a comment