अरेराज के कोरोना पॉजिटिव युवक के संपर्क में आए योगापट्‌टी के दो लोगों को किया आइसोलेट - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Tuesday, 28 April 2020

अरेराज के कोरोना पॉजिटिव युवक के संपर्क में आए योगापट्‌टी के दो लोगों को किया आइसोलेट



पूर्वी चंपारण जिले के अरेराज निवासी का कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उसके संपर्क में आए योगापट्‌टी प्रखंड के सेमरी-भवानीपुर गांव निवासी दो लोगों को रविवार की देर रात करीब 11 बजे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया। जबकि एक एमबीबीएस के छात्र सहित शनिचरी थाना के हजारीटोला गांव में दिल्ली से पहुंचे 9 प्रवासी मजदूरों को भी आइसोलेट कर दिया गया है। इसके अलावे मझौलिया में पहुंचे एक युवक को भी आइसोलेशन में रखा गया है। सभी का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है। बताया जाता है कि अरेराज निवासी युवक व सेमरी-भवानीपुर निवासी दो लोग एक लक्जरी गाड़ी से मुंबई से अपने घर 23 अप्रैल को पहुंचे थे। जैसे ही अरेराज निवासी युवक का कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना जिला प्रशासन को मिली, प्रशासन हरकत में आया व दोनों युवकों को देर रात घर से लाया गया। उसके बाद जीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया। इसके अलावे शनिचरी में भी दिल्ली से आए प्रवासी मजदूरों की सूचना मिलते ही उनको भी आइसोलेट कर दिया गया। उधर डीएम के निर्देश पर स्थानीय प्रशासन ने इन गांवों के आस-पास सख्ती बढ़ा दिया है।
रिपोर्ट आने तक आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा सभी को : कोरोना पॉजिटिव युवक के संपर्क में आए दो लोगों के अलावे शनिचरी हजारीटोला निवासी 10 प्रवासी मजदूरों को रखा गया है। इसके अलावे एक मेडिकल का छात्र भी भर्ती है। इलाज कर रहे चिकित्सकों का कहना है कि आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। उनका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही नेगेटिव और पॉजिटिव बताया जा सकता है। तब तक इन्हें गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

एमबीबीएस इंटर्न छात्र अपनी गाड़ी से पहुंचा है बेतिया
बताया जाता है कि जीएमसीएच में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा दिल्ली निवासी एक इंटर्न का छात्र 25 अप्रैल को बेतिया पहुंचा था। बेतिया आने में उसने अपने निजी गाड़ी का उपयोग किया गया था। बावजूद एहतियात के तौर पर उसे आइसोलेशन वार्ड लाया गया। उसके बाद सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया। जांच रिपोर्ट आने अगर निगेटिव आयेगा,तो उस वार्ड से मुक्त कर दिया जायेगा। हालांकि 14 दिनों तक होम क्वारेंटाइन में होने की सलाह चिकित्सक देंगे।

मझौलिया में मुंबई से आया एक युवक, क्वारेंटाइन हुआ
मुंबई से हाईवे के रास्ते इसी सवारी पर मझौलिया में एक युवक अपने घर आया। जानकारी मिलते ही मेडिकल टीम पुलिस प्रशासन ने युवक के घर पहुंचकर युवक को इलाज के लिए गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया है जहां युवा का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है।

श्रीपुर में बढ़ाई गई सख्ती, पूर्व से ही जिले की सीमा को किया गया है सील
डीएम कुंदन कुमार के निर्देश पर बेतिया-मोतिहारी मुख्य मार्ग श्रीपुर में सख्ती बढ़ा दी गई है। बीडीओ चंदन कुमार एवं थानाध्यक्ष कृष्ण मुरारी गुप्ता ने सोमवार के दिन पश्चिम चंपारण व पूर्वी चंपारण के बॉर्डर श्रीपुर चौक को सील कर दिया है। अब पूर्वी चंपारण जिले से कोई भी बाइक, एम्बुलेंस, पुलिस की गाड़ी, स्वास्थ्य विभाग आदि की भी गाड़ी नहीं जाने दी जाएगी।
पूर्वी चंपारण जिले के अरेराज निवासी कोरोना पॉजिटिव युवक के संपर्क में आए योगापट्‌टी के दो लोगों को आइसोलेट किया गया है। स्थानीय प्रशासन को संबंधित इलाके में सख्ती बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। साथ ही लोगों से अपील है कि वे पैनिक नहीं हो। -कुंदन कुमार, डीएम, बेतिया

No comments:

Post a comment