कोरोना वायरस फैलाने को जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज जिम्मेदार - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Tuesday, 28 April 2020

कोरोना वायरस फैलाने को जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज जिम्मेदार


भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक ने अलीगढ़ में कोविड-19 फैलने के लिए जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज को जिम्मेदार ठहराकर विवाद पैदा कर दिया है।   भाजपा विधायक दलवीर सिंह ने आरोप लगाया है कि मेडिकल कालेज अस्पताल कोरोना वायरस का 'हब' बन गया है और अस्पताल ने कोविड-19के मरीजों के बारे में जिला प्रशासन को समय से अवगत नहीं कराया । उन्होंने उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री से इसकी जांच कराने की मांग की है। भाजपा नेता का यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

अस्पताल के डाॅक्टर विधायक के बयान से हैरत में हैं । उनका कहना है कि ऐसे समय में जब हम चौबीसों घंटे अपने जीवन को दांव पर लगाकर काम कर रहे हैं, इस बयान से उन्हें पीड़ा पहुंची है । उनका यह भी कहना है कि विधायक के बयान से यदि किसी चिकित्सक को किसी अप्रिय घटना का सामना करना पड़ता है तो इसके लिए विधायक और जिला प्रशासन जिम्मेदार होगा। रेजीडेंट डाक्टर्स एसोसिएशन ने इस संबंध में जिलाधिकारी को पत्र लिखा है। एसोसिएशन के डा. हमजा मलिक ने कहा कि अस्पताल रोजाना लगभग ढ़ाई सौ मरीजों का मुफ्त परीक्षण कर रहा है । नोएडा, आगरा, एटा, हाथरस, कासगंज, रामपुर, संभल, मुरादाबाद और बुलंदशहर सहित सात से अधिक जिलों के मरीजों की जांच के लिए यह अग्रिम मोर्चे का विशेष कोरोना अस्पताल है । उक्त पत्र की प्रतियां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी भेजी गयी हैं।

No comments:

Post a comment