वाराणसी में पुलिसकर्मी समेत 6 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, संख्या बढ़कर 58 हुई, गंगा पार पड़ाव तक पहुंचा संक्रमण - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Thursday, 30 April 2020

वाराणसी में पुलिसकर्मी समेत 6 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, संख्या बढ़कर 58 हुई, गंगा पार पड़ाव तक पहुंचा संक्रमण


वाराणसी में गुरुवार की सुबह छह नए लोगों में कोरोना संक्रमण मिला है। इसमें एक नगर निगम पुलिस चौकी का सिपाही है। इस चौकी के दरोगा समेत आठ सिपाही पहले ही पॉजिटिव आ चुके हैं। चौकी के सिपाहियों के संपर्क में आने से एक पोस्ट आफिस का कर्मचारी भी संक्रमित मिला है। मड़ौली के दवा कारोबारी के एक और कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नए केस सामने आने के साथ ही वाराणसी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 58 हो गई है। एक्टिव केस की संख्या भी बढ़ गई है। अब 49 एक्टिव केस जिले में हो गए हैं। इनमें 48 का इलाज जिला अस्पताल और एक का बीएचयू में चल रहा है। 

नए मरीजों के मिलने के साथ ही वाराणसी में हॉटस्पॉट की संख्या भी बढ़ने की आशंका है। पहली बार गंगा पार का कोई पॉजिटिव केस सामने आया है। इसके साथ ही लंका और जैतपुरा थाना क्षेत्रों में अभी तक कोई हॉटस्पॉट नहीं था। अब वहां से भी संक्रमित मरीज आ गए हैं।

अधिकारियों के अनुसार नए पॉजिटिव केस में एक सिगरा थाने का पुलिसकर्मी नगर निगम चौकी पर तैनात है। उसकी स्क्रीनिंग तीन दिन पहले थाने पर हुई थी। कोरोना जैसे लक्षण आने पर उसका सैंपल लिया गया था। गुरुवार की सुबह रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसी चौकी के सिपाहियों के संपर्क में आने से चंदुआ छितुपुर (घंटी मिल) का 40 वर्षीय युवक भी पॉजिटिव हो गया है। यह युवक सिगरा थाने की नगर निगम चौकी के सामने स्थित पोस्ट आफिस में कार्यरत है। इसका थाने के कर्मचारियों से मेलजोल होने से संक्रमण पहुंच गया।

No comments:

Post a comment