अनुदान की मांग को ले 4 घंटे सड़क जाम, तीन घंटे मुखिया को घेरकर रखा - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Monday, 27 April 2020

अनुदान की मांग को ले 4 घंटे सड़क जाम, तीन घंटे मुखिया को घेरकर रखा



प्रखंड के चरणे पंचायत स्थित हाई स्कूल चौक पर रविवार को बिना राशन कार्ड वाले परिवारों ने राशन व अनुदान की मांग को लेकर एकबार फिर जमा होकर हंगामा किया। जहां मुखिया व डीलरों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं पंचायत भवन के समीप प्रदर्शन करते दर्जनों ग्रामीण सरकार द्वारा घोषित राशन व अनुदान की राशि देने की मांग कर रहे थे।
भीड़ जमा होने की सुचना पर स्थानीय मुखिया धीरेंद्र राम पंचायत भवन पहुंचे। जहां उन्हें भीड़ के गुस्से का शिकार होना पड़ा। आक्रोशित ग्रामीणों ने तकरीबन तीन घंटे तक मुखिया को घेरकर रखा। जहां प्रदर्शनकारी अब तक राशन व अनुदान राशि नहीं मिलने के लिए मुखिया को ही जिम्मेवार ठहरा रहे थे। साथ ही महामारी से बचने के लिए मास्क, साबुन इत्यादि का वितरण नहीं करने का आरोप मुखिया पर लगाते रहे। हालांकि मुखिया द्वारा बिना राशन कार्ड वाले परिवारों को भी जल्द से जल्द राशन व अनुदान राशि दिलाने का भरोसा दिलाया गया। साथ ही जानकारी दी कि वार्ड वाइज घर-घर जाकर मास्क व साबुन का वितरण चल रहा है। लेकिन भीड़ कुछ भी सुनने को तैयार नहीं हुआ और फौरी तौर पर सभी सामग्री उपलब्ध कराने की जिद पर लोग अड़े रहे।
आेपी प्रभारी के समझाने पर माने गुस्साए लोग : मामले की जानकारी के बाद राजेश्वरी ओपी प्रभारी कमलेश कुमार सिंह दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और भीड़ को शांत कराने के प्रयास में जूट गए। जिसके बाद ओपी प्रभारी व मुखिया के अलावे पूर्व मुखिया सुरेंद्र नारायण सरदार के समझाने के बाद भीड़ को स्थल से हटाया जा सका। करीब चार घंटे तक भीड़ से लाॅकडाउन व सोशल डिस्टेसिंग की धज्जियां उड़ती रही। मुखिया श्री राम ने बताया कि बिना राशन कार्ड वाले लोगों का आक्रोश जायज है। जीविका दीदी के द्वारा वैसे परिवारों का सर्वे किया गया है। मामले में आरडीओ से बात हुई है। जिन्होंने एक सप्ताह बाद राशन व अनुदान का लाभ देने का भरोसा दिया है।

No comments:

Post a comment