चैनपुर में 3 किमी एरिया को कांटेनमेंट जोन घोषित किया - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Tuesday, 28 April 2020

चैनपुर में 3 किमी एरिया को कांटेनमेंट जोन घोषित किया


भभुआ नगर और चैनपुर में कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इन संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले अन्य संभावित लोगों की खोज कर उनकी भी जांच करायी जा रही है। सदर एसडीएम जन्मेजय शुक्ला ने बताया है कि संक्रमित मरीज मिलते ही दोनो क्षेत्रों को कांटेनमेंट ज़ोन (संरक्षित इलाका) में तब्दील कर दिया गया है। कांटेनमेंट ज़ोन के प्रोटोकाल के अनुसार भभुआ नगर क्षेत्र के वार्ड न. 16,17,18 को पूरी तरह से सील करते हुये एड्ज्वाइनिंग एरिया (आसपास के क्षेत्र) को बफर ज़ोन घोषित किया गया है।
जबकि चैनपुर में संक्रमित क्षेत्र के 3 किमी के एरिया को कांटेनमेंट ज़ोन एवं उसके बाहर के 2 किमी के एरिया को बफर जोन घोषित कर दिया गया है। बता दें कि कांटेनमेंट ज़ोन बनते ही लॉक डाउन में दी गई सारी छूट स्वतः वापस हो जाती है। साथ ही अब तक निर्गत सभी वाहन पास तत्काल प्रभाव से रद्द किए जाते हैं। केवल और केवल दवा दुकानें ही खुली रहेंगी।

अनावश्यक घूमनेवालों पर दर्ज होगा केस
कोरोना जिले में पांव पसार चुका है, लिहाजा प्रशासनिक अपील की जा रही है कि आमजन अपने-अपने घरों में ही रहें, बाहर न निकलें। और, प्रशासन के साथ सहयोग करें। मालूम हो कि प्रशासनिक एवं पुलिस कर्मी खुद अपनी जान जोखिम में डाल कर घर से बाहर निकलते हैं और आमजन की जान बचाने के लिए ही लाॅकडाउन का अनुपालन करा रहे हैं। एसडीएम ने कहा है कि अपील के बाद भी अनावश्यक बाहर घूमते पाए जाने वाले लोगों पर केस दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a comment