रायपुरा गांव में पॉल्ट्री फार्म से कालाबाजारी के लिए रखे 168 क्विंटल चावल व 77 क्विंटल गेहूं बरामद - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Wednesday, 29 April 2020

रायपुरा गांव में पॉल्ट्री फार्म से कालाबाजारी के लिए रखे 168 क्विंटल चावल व 77 क्विंटल गेहूं बरामद


वैशाली प्रखंड क्षेत्र के रायपुरा गांव में डीलर नवल किशोर सिंह की पीडीएस दुकान पर मंगलवार को सदर एसडीओ ने छापेमारी में कालाबाजारी के लिए रखा गया 167 क्विंटल चावल एवं 77 क्विंटल गेहूं बरामद की है। एसडीओ के इस कार्रवाई के बाद वैशाली के एओ तेजप्रताप के बयान पर वैशाली थाना में आरोपी डीलर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।
दर्ज प्राथमिकी में एमओ तेजप्रताप ने बताया है कि रायपुरा गांव के एक ग्रामीण ने सदर एसडीओ एवं विभागीय पदाधिकारियों को सूचना दी गई थी कि उक्त डीलर अपने पॉल्ट्री फार्म में कालाबाजारी के लिए छिपा कर रखे गए अनाज को गाड़ी पर लोड कर रहा है।ग्रामीणों ने गाड़ी चालक को पकड़कर बंधक बना लिया है। सूचना मिलते ही जांच टीम डीलर की दुकान पर पहुंचकर भंडार पंजी की जांच की। जांच के दौरान अनाज वितरण के बाद भी पीडीएस दुकान पर अधिक मात्रा में अनाज पाया गया।
इस दौरान जांच टीम ने डीलर के पॉल्ट्री फार्म में कालाबाजारी की नीयत से छिपाकर रखा गया 168 क्विंटल चावल 77 क्विंटल गेंहूं बरामद किया। जानकारी के अनुसार नौ उपभोक्ताओं ने हर महीने अनाज नहीं मिलने, वजन में अनाज कम देने एवं प्रधानमंत्री गरीब योजना के तहत गरीबों को मुफ्त चावल नहीं देने आदि की शिकायत भी की गई थी। भंडार पंजी के अवलोकन के दौरान बिना चिह्नित किए लाभुकों से अंगूठे का निशान लिए जाने का मामला भी सामने आया। इस दौरान डीलर के पुत्र अविनाश कुमार सिंह ने जांच पदाधिकारियों को बताया कि अप्रैल महीने का अनाज अधिक होने के कारण उसके डीलर पिता ने उक्त अनाज को पॉल्ट्री फार्म में रखवा दिया था।
मामले की जांच की जा रही है: थानाध्यक्ष
वैशाली थानाध्यक्ष फेराज हुसैन ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज करने के बाद मामले की जांच की जा रही है। मदरना पंचायत के एक डीलर के खिलाफ भी थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। साथ ही पिकअप चालक, शिकायतकर्ता एवं लाभुकों का भी बयान दर्ज किया गया है।

No comments:

Post a comment